शादी की तारीख ऐलान करते ही, दीपिका-रणवीर बने इन्टाग्राम पर नंबर वन !

 दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने सोशल मीडिया पर एक खास अंदाज में अपने शादी की तारीख का ऐलान किया। शादी की तारीख के इस पोस्ट को उनके चाहनेवालों ने इतना रिपोस्ट किया की, वह दोनो इस वक्त इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा लोकप्रिय सितारे बन गये हैं।

यह आंकडे अमरिका की मीडिया टेक कंपनी स्कोर टेंड्स इंडिया व्दारा प्रमाणित तौर पर दिए गये हैं। आंकड़ों के मुताबिक, दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने100 अंकों के साथ स्कोर ट्रेंड्स इंडिया पर शीर्ष स्थान हासिल किया हैं। बॉलीवूड की इस चर्चित जोडी के शादी का इंतजार कर रहें फैन्स को इंस्टाग्राम से मिली इस गुड न्यूज ने ही इंस्टा पर दीपिका-रणवीर को सबसे लोकप्रिय बनाया।

स्कोर ट्रेंड्स के सह-संस्थापक अश्वनी कौल कहते हैं, “दीपिका-रणवीर ने इंस्टाग्राम पर अपनी शादी की घोषणा का पोस्ट किया।  सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बहुत सारे लोगो ने इस पोस्ट को पढा, लाइक और शेअर किया। जिससे उनके रैंकिंग पर काफी असर पडा। “

 अश्वनी कौल बतातें हैं, “14 भारतीय भाषाओं के 500 से अधिक न्यूज वेबसाइट में बॉलीवूड सेलिब्रिटी के बारें में लिखे समाचारों के अनूसार सितारों की लोकप्रियता को मापाजाता हैं। यह नंबर फेसबुक, ट्विटर, प्रिंट प्रकाशन, वायरल न्यूज, ब्रॉडकास्ट और डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे सैकड़ों स्रोतों से उठाए गए हैं और फिर कई अत्याधुनिक एल्गोरिदम इस विशाल डेटा की प्रक्रिया में सहायता करते हैं। जिससे बॉलीवुड सितारों के स्कोर और रैंकिंग तक हम पहुंच पाते हैं।”

रणवीर के अलावा, अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, शाहरुख खान और आमिर खान भी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया की इंस्टाग्राम रैंकिंग पर लोकप्रिय हैं। वहीं, दीपिका के अलावा प्रियंका चोपड़ा, अनुष्का शर्मा, जैकलिन फर्नांडीज और सोनम कपूर स्कोर ट्रेंड्स इंडिया की इंस्टाग्राम रैंकिंग पर पहले पांच लोकप्रिय सितारों में आते हैं।