राजनीति मोदी भागवत दो अंतिम लखनऊ

दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने निर्वाचन क्षेत्र की पांच घंटे लंबी यात्रा के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की मौजूदगी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री काशी के दौरे में जल परिवहन के सबसे प्रमुख मल्‍टी मॉडल वाराणसी टर्मिनल, रिंग रोड, बाबतपुर फोरलेन के लोकार्पण समेत 2400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। ये सभी काम पूरे हो गए हैं। करीब पांच घंटे अपने संसदीय क्षेत्र में रहेंगे।
श्री मोदी के दौरे को सफल बनाने के लिये सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की मौजूदगी में प्रधानमंत्री देश में पहली बार रामनगर में नव निर्मित मल्टी मॉडल टर्मिनल से जलमार्ग कार्गो सेवा (रवीन्द्रनाथ टैगोर) काे हरी झंड़ी दिखाकर रवाना करेंगे। माल ढुलाई वाहन 1318 किलोमीटर की दूर तय करने के बाद कोलकाता से शुक्रवार वाराणसी को पहुंचा है। इसमें बहुराष्ट्रीय कंपनी के 16 कंटेनर लगे हैं।
नया मल्टी मॉडल टर्मिनल 201 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है जिसमें दो हेलीपैड और अन्य सुविधाएं भी होंगी। श्री योगी ने गुरूवार और शुक्रवार को प्रधानमंत्री के दौरे के तैयारियों की वाराणसी समीक्षा बैठक की।
भंडारी प्रदीप
वार्ता