कश्मीर में ट्रेन सेवा स्थगित

श्रीनगर 17 नवंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में आज पंचायत चुनावों के पहले चरण के मतदान के विरोध में अलगाववादियों की हड़ताल के आह्वान के चलते सुरक्षा कारणों से ट्रेन सेवा स्थगित कर दी गई।
रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि पुलिस से प्राप्त नयी एडवाइजरी के बाद कश्मीर घाटी में शनिवार को सभी ट्रेन सेवा स्थगित रहेगी।
उन्होंने कहा कि उत्तरी कश्मीर में श्रीनगर-बडगाम और बारामूला रुट पर आज ट्रेनें नहीं चलेंगी। इसी तरह, दक्षिण कश्मीर में बडगाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काजीगुंड से जम्मू क्षेत्र के बनिहाल जाने वाली कोई भी ट्रेन नहीं चलेगी।
उन्होेंने कहा कि ट्रेनें स्थगित होने से यात्रियों को परेशानियांं होती हैं लेकिन पुलिस से मिले परामर्श काे देखते हुए किसी तरह का कोई जोखिम नहीं लिया जा सकता है ।
राज्य में ट्रेन सेवा परिवहन के अन्य साधनों से सुरक्षित, तेज एवं कम खर्चीली है और लोग इसे प्राथमिकता देते है विशेष रूप से वे यात्री जो प्रतिदिन उत्तर से दक्षिण और बनिहाल आना-जाना करते हैं।
उन्होंने कहा कि रेलवे प्राधिकरण एडवाइजरी को नकार नहीं सकता क्योंकि यात्रियों एवं रेलवे स्टाफ की सुरक्षा बहुत ही महत्वपूर्ण है।