शोपियां मुठभेड़ में छह आतंकवादी ढ़ेर, जवान शहीद

श्रीनगर 25 नवंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को तड़के घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गये जबकि एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य घायल हो गया।

अाधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मारे गये छह आतंकवादियों में से चार के शव बरामद कर लिये गये हैं। फिलहाल अभियान जारी है।
सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय राइफल, राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने शाेपियां के कपरान में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना पर संयुक्त तलाश अभियान शुरु किया था। सुरक्षा बल इलाके की घेराबंदी कर रहे थे तभी पहले से छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से उन पर गोलीबारी शुरु कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरु हो गयी।
भीषण मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गये जबकि इस दौरान सेना के दो जवान भी घायल हो गये। घायलों में प्रांतीय सेना के जवान नाजिर अहमद ने अस्पताल के रास्ते में दम तोड़ दिया।
शोपियां में अफवाह को फैलने से रोकने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गयी है। किसी प्रकार के प्रदर्शन को रोकने के लिए घटनास्थल पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों काे तैनात किया गया है।
सुरक्षा बलों के हाथों शुक्रवार से दूसरी बड़ी सफलता हाथ लगी है। इससे पूर्व अनंतनाग में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो शीर्ष कमांडरों समेत छह आतंकवादी मारे गये थे।