(भोपाल) कुश्ती अकादमी के खिलाड़ियों ने जीते छह पदक- जीता उपविजेता का खिताब

राष्ट्रीय स्कूल गेम्स (एसजीएफआई) सोनीपत -2018
पदक विजेता खिलाड़ियों ने की खेल संचालक से भेंट
भोपाल (ईएमएस)। हरियाणा के सोनीपत में 5 से 9 दिसम्बर, 2018 तक आयोजित राष्ट्रीय स्कूल गेम्स (एसजीएफआई) कुश्ती प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश कुश्ती अकादमी के खिलाड़ियों ने एक स्वर्ण, दो रजत और तीन कांस्य सहित छह पदक जीतकर प्रदेश को गौरवान्वित किया। अकादमी के खिलाड़ियों ने उपविजेता का खिताब भी जीता। प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने अकादमी के प्रशिक्षक सुश्री रेखा रानी एवं विनय प्रजापति के नेतृत्व में भागीदारी कर पदक अर्जित किए। इन सभी खिलाड़ियों का खेलो इंडिया के अंतर्गत चयन किया गया। पदक विजेता खिलाड़ियों ने आज संचालक खेल और युवा कल्याण डाॅ.एस.एल थाउसेन से भेंट की। खेल संचालक डॉ. थाउसेन ने खिलाड़ियों को बधाई दी और खेलो इंडिया में उनके चयन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी।
प्रतियोगिता में अंडर-17 के 49 किग्रा भारवर्ग में प्रियांशी प्रजापत ने स्वर्ण पदक अर्जित किया। इसी तरह छाया पटेल ने 43 किग्रा और हिमांशी पंजाबी ने 73 किग्रा भारवर्ग में एक-एक रजत पदक अर्जित किया। इसी प्रकार 40 किग्रा भारवर्ग में माधुरी पटेल और 57 किग्रा भारवर्ग में अकादमी की खिलाड़ी रेखा जाट ने एक-एक कांस्य पदक जीता। जबकि अंडर-19 के अंतर्गत 57 किग्रा भारवर्ग में दीप्ती खत्री ने भी कांस्य पदक अर्जित किया।
सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में रमन यादव ने जीता कांस्य पदक
मध्यप्रदेश राज्य कुश्ती अकादमी की खिलाड़ी रमन यादव ने पिछले दिनों गोंडा उत्तरप्रदेश में खेली गई सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में कांस्य पदक अर्जित कर प्रदेश का गौरव बढ़ाया। यह पहला अवसर है जब अकादमी के किसी खिलाड़ी ने सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में पदक जीता। प्रतियोगिता में किए गए प्रदर्शन की सराहना करते हुए संचालक खेल और युवा कल्याण डॉ.एस.एल. थाउसेन ने पदक विजेता खिलाड़ी रमन यादव को बधाई देकर उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर अकादमी के प्रशिक्षक सुश्री रेखा रानी एवं विनय प्रजापति भी उपस्थित थे।
हरि प्रसाद पाल / 10 दिसम्बर 2018