6 सूत्रीय मांगो को लेकर आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने ज्ञापन देकर मांगा हक

बस्ती,(ईएमएस) । प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर आंॅगनवाडी कर्मचारी एवं सहायिका एसोसिएशन जिलाध्यक्ष सुनीता देवी के नेतृत्व में शुक्रवार को आंगनवाड़ी कार्यकत्रियांे, सहायिकाओं ने 6 सूत्रीय मांगो को लेकर जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।
ज्ञापन में कहा गया है कि आंगनवाड़ी कार्यकत्रियांें को 7 जून 2018 को दिये गये आश्वासन के अनुरूप मानदेय वृद्धि एवं 10 हजार रूपये प्रति माह की घोषित किये जाने की राज्यज्ञा जारी करने के साथ ही उन्हें राज्य कर्मचारी का दर्जा दिया जाय। मुख्य सेविकाओं के रिक्त पदों पर सीधी भर्ती की व्यवस्था को समाप्त कर केवल आंगनवाड़ी कार्यकत्रियांें, सहायिकाओं की वरिष्ठता एवं योग्यता के आधार पर नियुक्तियां की जाय। सामाजिक सुरक्षा योजना एवं ईपीएफ योजना का लाभ देने के साथ ही 30 दिन का सवेतन चिकित्सा अवकाश दिया जाय। चेतावनी दिया गया है कि यदि शीघ्र मानदेय वृद्धि की घोषणा लागू न किया गया तो 21 जनवरी 2019 से आंगनवाडी कार्यकत्रियां अनिश्चित कालीन कलम बंद हड़ताल को बाध्य होंगी।
ज्ञापन सौपते समय प्रभावती देवी, ममता चौधरी, कुुसुम गुप्ता, गंगोत्री सिंह, भागमनी दूबे, इन्दिरा देवी, सुशीला देवी, आशा चौधरी, सावित्री, रेखा, ऊषा देवी, कमला तिवारी, तारा, सुषमा, भागवन्ती देवी, इन्द्रावती देवी, सरिता, माधुरी देवी, वेदमती पाण्डेय, जानकी, निर्मला चौधरी, सुशीला चौधरी, माधुरी पाठक, पूनम त्रिपाठी, अंजुला मौर्य, के साथ ही अनेक आंगनवाड़ी कार्यकत्रियां शामिल रही।