मनोरंजन

काले जादू पर भरोसा नहीं करना चाहिये’’, राहुल

काली दुनिया को सामने ला रहा है सुपरनैचुरल थ्रिलर ‘लाल इश्क’ का अगला एपिसोड, जिसमें आज भी कई लोग जी रहे हैं।

सुपरनैचुरल दुनिया में काफी दिलचस्पी रखने वाले टेलीविजन की दुनिया के चर्चित अभिनेता राहुल शर्मा, इस शो में दूसरी बार एंट्री करने को तैयार हैं, जहां वह एक बार फिरएक अलग रूप में दिखेंगे। वह एक ठग के रूप में नज़र आयेंगे, जोकि लोगों के अंधविश्वास का फायदा उठाकर उन्हें ठगता है। अपने किरदार को वास्तविक रखते हुए, राहुल का मानना है कि भारत कुछ बेहद ही अटपटे अंधविश्वासों और काले जादू के गिरफ्त में है, जो सदियों पहले अस्तित्व में थे।

इस सोच के बारे में आगे अपनी बात रखते हुए उन्होंने कहा, ‘‘यह सही नहीं है कि लोग आज भी अंधविश्वासांे और काले जादू पर भरोसा करते हैं। काले जादू और अंधविश्वासों की जड़ें प्राचीन मिथकों और लोककथाओं से जुड़े हैं, जिन पर लोग आंख मूंदकर भरोसा करते आ रहे हैं, वह भी सिर्फ सुनी-सुनायी बातों और उन घटनाओं को लेकर जोकि सदियों पहले घटी घटनाओं पर आधारित हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हालंाकि हम उन अंधविश्वासों पर शोज़ प्रसारित करते हैं, यह केवल मनोरंजन के उद्देश्य से बनाया जाता है और उन कंटेंट को इस तरह से प्रस्तुत किया जाता है कि ऐसा लगे कि वह वास्तविकता में नज़र आये। ‘लाल इश्क’ के आगामी एपिसोड में यह दिखाया गया है कि ऐसे ही कुछ अंधविश्वसों को मानने से किस तरह के परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *