इंदौर

सिंधिया ट्रॉफी : इन्दौर व नर्मदापुरम् के बीच खिताबी भिड़ंत आज –

:: पहले सेमीफायनल में इन्दौर ने भोपाल को एक विकेट से हराया ::
ग्वालियर/इन्दौर। माधवराव सिंधिया ट्रॉफी अंतर संभागीय एक दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले सेमीफायनल में इन्दौर ने भोपाल को 1 से हराया, वहीं दूसरे सेमीफायनल में नर्मदापुरम् ने उज्जैन को 47 रनों से शिकस्त दी। इन्दौर व नर्मदापुरम् के बीच खिताबी मुकाबला बुधवार 22 मई को ग्वालियर में ही खेला जायेगा।
स्पर्धा के दोनों सेमीफायनल मुकाबले ग्वालियर में खेले गए। इन्दौर व भोपाल के बीच पहले सेमीफायनल में भोपाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 193 रनों का स्कोर किया। भोपाल की ओर से जय देवनानी ने 32, अब्दुस समद ने 26 रनों की पारी खेली, जबकि कुलदीप सिंह 26 रन बनाकर नाबाद रहे। इन्दौर की ओर से ऋषभ चैहान ने 19 रन देकर 3 विकेट लिए, मिहिर हिरवानी ने 41 रन देकर 2 विकेट लिए। जवाब में इन्दौर ने शुभम शर्मा की 65 रनों की उम्दा अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत 39.4 ओवर में 9 विकेट खोकर 194 रनों के साथ विजयी लक्ष्य हांसिल कर लिया। वैंकटेश अय्यर ने 34 व ऋषभ चैहान ने 31 रनों का योगदान दिया। अनुभव अग्रवाल व समय श्रीवास्तव ने 3-3 विकेट लिए, राहुल बाथम को 2 सफलता मिली।
:: दूसरे सेमीफायनल में कुशवाह के शतक से नर्मदापुरम् ने उज्जैन को 47 रनों रौंदा ::
ग्वालियर में उज्जैन व नर्मदापुरम् के बीच खेले गए दूसरे सेमीफायनल में नर्मदापुरम् ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवर 7 विकेट पर 285 रनों का स्कोर खड़ा किया। निशांत कुशवाह ने 135 रनों की उम्दा शतकीय पारी खेली, मनन मेहता ने 48 रनों का योगदान दिया। उज्जैन के लिए पंकज पटेल ने 2 विकेट हांसिल किये। जवाब में गेंदबाजों के दबाव में उज्जैन की टीम निर्धारित लक्ष्य भेदने में नाकाम रही और निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 238 रन ही बना सकी, जिससे नर्मदापुरम् ने यह मुकाबला 47 रनों से जीत लिया। राकेश ठाकुर ने 61, पार्थ सहानी ने 47 व अमन जैन ने 39 रन बनाए। जबकि नर्मदापुरम् की ओर से नमन प्रजापति, सुदीप व गौतम रघुवंशी को 2-2 विकेट मिले।
प्रकाश/21 मई 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *