मनोरंजन

ग्रेट इंडियन फिल्म फेस्टिवल टला

 निर्माता वीवेक पॉल की अंतर्राष्ट्रीय शॉर्ट फिल्म और डॉक्यूमेंट्री फेस्टिवल, जिसका शीर्षक द ग्रेट इंडियन फिल्म फेस्टिवल ’है, मार्च में आयोजित किया जाएगा। लेकिन देश में COVID-19 की स्थिति के कारण आयोजकों  फेस्टिवल को और आगे बढ़ा दिया गया है।

सूत्र का कहना है, “यह फेस्टिवल मुंबई में अंधेरी पीवीआर में दो दिनों के लिए आयोजित किया जाना था। ऑस्कर की कुछ बड़ी फिल्मों के साथ-साथ, दो दिवसीय कार्यक्रम में दुनिया भर से शॉर्ट फिल्मों को दिखाना था। जबकि यह योजना अपरिवर्तित बनी हुई है, आयोजकों ने राज्य में मौजूदा कोरोनावायरस स्थिति को देखते हुए फिल्म फेस्टिवल और आगे बढ़ाने का फैसला किया है। “

गुरुग्राम में युवा और अनुभवी फिल्म निर्माताओं को अपनी शॉर्ट फिल्मों और डॉक्यूमेंट्री का प्रदर्शन करने के लिए एक वैश्विक मंच प्रदान करने के उद्देश्य से शुरू किया गया है,यह फेस्टिवल दिलचस्प रूप से दुनिया भर की 65 से अधिक फिल्मों को प्रदर्शित करेगा।

भारत के अलावा, रूस, अमेरिका, ताइवान, ईरान, सिंगापुर, कनाडा, तेहरान, चेक गणराज्य और इटली सहित 18 देशों के शॉर्ट फिल्म निर्माताओं ने टीजीआईएफएफ को अपनी फिल्में सौंपी हैं, जिन्हें दो दिवसीय फेस्टिवल के दौरान प्रदर्शित किया जाएगा।