छत्तीसगढ़

दामाद को दहेज में देने के लिए ससुर ने खरीदा, बाइक शो-रूम से ले गया दूल्हा, एफआईआर दर्ज


कोरबा(ईएमएस)कोरोना महामारी में जैसे-तैसे विवाह का आयोजन हो रहा है। लोग रस्मों को शार्ट कट में लेकिन पूरी तरह निभा कर अपनी बेटी को विदा कर रहे हैं। वर पक्ष की दहेज की लालसा इस कठिन वक्त में भी नहीं छूट रही। बेटी के पिता ने बाइक खरीद दी और दूल्हा उसे शो रूम से ले भी आया। ऐन वक्त पर पहुंचे अधिकारियों ने अब एफआईआर के लिए पुलिस को कहा है।
जानकारी के मुताबिक यह मामला करतला तहसील क्षेत्रांतर्गत ग्राम ढोढातराई का है। यहां के निवासी मुरली पटेल की बेटी का विवाह 28 अप्रैल से 1 मई के मध्य सम्पन्न हुआ। मुरली पटेल ने पुत्री को दहेज के रूप में देने के लिए बाइक खरीदा। दामाद गजेन्द्र कुमार 25 अप्रैल को इसे अंश ऑटो एजेंसी तुमान स्थित शो-रूम से ले आया।
चूंकि कोरोना के कारण ग्राम तुमान को 12 से 27 अप्रेल तक कंटेन्मेंट जोन बनाया गया था। निरीक्षण के वक्त ज्ञात हुआ कि उक्त एजेंसी से बाइक बेची गयी है। जानकारी लेकर 2 मई को नायब तहसीलदार तारा, डॉ. रविशंकर राठौर एवं पुलिस ने ढोढातराई जाकर जांच में पाया कि अंश ऑटो एजेंसी तुमान के द्वारा होण्डा लियो बाइक का विक्रय लॉकडाउन के समय 25 अप्रेल को किया गया जो उल्लंघन है। उक्त बाइक को जप्त कर उरगा थाना में रखवाया गया है। आरटीओ नियम का भी उल्लंघन कर बाइक बेचने के इस मामले में करतला तहसीलदार मुकेश देवांगन ने शो-रूम संचालक पर एफआईआर दर्ज करने के लिए उरगा थाना प्रभारी को प्रतिवेदन प्रेषित किया है।
04 मई/मित्तल