व्यापार

भारतीय कार बाजार में उतरने को तैयार है नई दमदार फोर्ड फिगो एटी

नई दिल्ली । अमेरिकन की मशहूर कार बनाने वाली कंपनी फोर्ड अपनी दमदार हैचबैक फिगो एटी को बाजार में पेश करने वाली है। आगामी 22 जुलाई को अपनी कंपनी इसे लॉन्च करेगी। कंपनी ने ट्विटर पर इस कार की झलक भी दिखा दी है, जिससे ये समझ में आ रहा है कि ये कार पहले से स्टाइलिश अंदाज में एंट्री करने जा रही है। साथ ही साथ इसमें ग्राहकों को कई सारे अपडेट्स देखने को मिलेंगे। मौजूदा समय में भारत के अंदर सिर्फ फोर्ड के मैनुअल मॉडल की बिक्री की जा रही है, लेकिन इस कार को पसंद करने वाले ग्राहक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ भी फिगो की ड्राइविंग का आनंद ले सकेंगे।
जानकारी के अनुसार, नई फोर्ड फिगो एटी को 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ उतारा जा सकता है। इस कार में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। मौजूदा समय 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन 96 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 119 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है।
फोर्ड फिगो को भारत में काफी पसंद किया गया जाता रहा है और ये एक बजट हैचबैक कार है। इस कार में छोटे परिवार के हिसाब से अच्छा खासा स्पेस दिया जाता है। साथ ही साथ इसमें अच्छा बूट स्पेस भी दिया जाता है। इस कार को भारतीय ग्राहकों की जरूरतों के हिसाब से तैयार किया गया है। पुरानी कार की तुलना में नई कार में ज्यादा बदलाव नहीं मिलेंगे, लेकिन फिर भी कार को फ्रेश लुक ऑफर किया जाएगा।