मध्य प्रदेश

हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ेगी स्वराज इंडिया

चंडीगढ़, 27 जून (वार्ता) नवगठित राजनैतिक दल स्वराज इंडिया ने आज घोषणा की कि पार्टी हरियाणा विधानसभा के आगामी चुनाव में सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने प्रेस क्लब में संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि आज राज्य की राजनीति या तो जेल से चल रही है या फिर जेल की तरफ ताक रही है, ऐसे में पार्टी प्रदेश में सच्ची प्रतिपक्ष की राजनीति स्थापित करेगी और जनता के मुद्दों को चुनाव में लेकर उतरेगी।

श्री यादव ने दावा किया कि अन्य पार्टियां जहां सत्ता की खेती कर रही हैं उनकी पार्टी सच की खेती के लिए चुनावी मैदान में उतरेगी। 

उन्होंने कहा कि पिछले चार साल से स्वराज अभियान और स्वराज इंडिया ने देशभर में खेती के संकट, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के मुद्दों को उठाया है और दावा किया स्वराज इंडिया के संघर्ष के चलते ही प्रदेश में बाजरा और सरसों की फसल की सरकारी खरीद में बढ़ोतरी हो सकी।

उन्होंने कहा कि पार्टी झूठे दावों से भरे घोषणापत्र जारी करने के बजायठोस नीति कार्यक्रम वाला ‘ईमानपत्र‘ जारी करेगी। उन्होंने अपनी पार्टी के मुद्दों के बारे में बताया कि किसानों को अपनी फसल की पूरी लागत का कम से कम डेढ़ गुणा दाम व पूर्ण कर्जा मुक्ति, शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार ढूंढने के लिए सरकार की तरफ से विशेष स्टाइपेंड दिये जाने, शराब के ठेके चलाने या खोलने के लिए ग्राम सभा में महिलाओं की अनुमति अनिवार्य करने, खेती में लगे और अन्य दिहाड़ी के मजदूरों को न्यूनतम मजदूरी सुनिश्चित करने और राज्य की बिगड़ती हुई कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार लाने के मुद्दे शामिल होंगे। 

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ने इस अवसर पर कहा कि पार्टी कम से कम एक तिहाई सीटों पर महिलाओं को और एक तिहाई पर युवाओं को चुनावी मैदान में उतारेगी। 

पार्टी को विधानसभा चुनावों के लिए विशेष चुनाव चिन्ह ‘सीटी‘ मिला है। पार्टी चुनाव अभियान की शुरुआत जुलाई से प्रदेशभर में एक यात्रा से करेगी।

Leave a Reply