मध्य प्रदेश

समलैंगिक जोड़े ने पुलिस से मांगी सुरक्षा

परिवार वालों से जान का खतरा बताया
गाजियाबाद । गा‎जियाबाद में एक समलैंगिक कपल सिहानी गेट थाने पहुंचा और परिवार वालों से जान का खतरा बताते हुए पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई। पति-पत्नी के वेष में पहुंचीं दोनों युवतियों को पुलिसकर्मी काफी देर तक महिला-पुरुष समझते रहे, लेकिन जब शिकायत दी गई तब जाकर मामला पुलिस की समझ में आया। पुलिस ने दोनों को सुरक्षा देने का आश्वासन दिया है। शामली निवासी करीब 23-24 वर्षीय दोनों युवतियों ने शिकायत दी है कि करीब दो महीने पहले वे अपने घर से आई थीं। दोनों साहिबाबाद की कंपनी में साथ में जॉब करती हैं और सिहानी गेट थाना क्षेत्र में किराए पर कमरा लेकर रह रही हैं। दोनों की मुलाकात कॉलेज में पढ़ाई के दौरान हुई थी। वे मंदिर में शादी कर चुकी हैं और दोनों को एक साथ ही रहना है। परिवार वाले लगातार उनका पीछा कर रहे हैं। इस कारण उनकी जान को खतरा बना हुआ है।
दूसरी तरफ सिहानी गेट निवासी एक युवती किराए पर रहने वाली अपनी सहेली के साथ 12 जुलाई से फरार है। शक के आधार पर दूसरी लड़की के परिजनों से बात की गई तो वह भी उसी समय से लापता मिली। परिवार वालों की तहरीर पर पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर ली है। एसएचओ सिहानी गेट उमेश बहादुर सिंह ने बताया कि पुलिस उनकी तलाश कर रही है। घर वालों ने बताया है कि 12 जुलाई को युवती कोचिंग के लिए निकली थी, जिसके बाद छोटी बहन को मेसेज कर उसने बताया कि वह ट्रेन से दूर आ गई है अपने प्यार के साथ। अब घर नहीं लौटेगी।
युवती के पिता ने बताया कि फरवरी 2018 में सिकंदराबाद में रहने वाली 20 साल की एक लड़की ने किराए पर कमरा लिया था। मेरी बेटी की उम्र भी इतनी ही है। बीबीए का कोर्स पूरा करने के बाद उसने एसएससी की तैयारी के लिए एक कोचिंग में दाखिला लिया था। दूसरी लड़की ने भी उसी कोचिंग में दाखिला लिया। धीरे-धीरे उनकी बेटी के व्यवहार में बदलाव आने लगा। वह लड़कों वाले कपड़े पहनने लगी और बाल भी छोटे करवा लिया। यह देख उन्होंने किराए पर रहने वाली लड़की को कमरे से निकाल दिया, लेकिन दोनों का मिलना-जुलना जारी रहा। वह घर से कुछ रुपये और सोने की एक चेन भी लेकर गई है।
सतीश मोरे/17जुलाई

Leave a Reply