देश

प्रसाद से मिलने पहुंचे कई दिग्गज

शत्रुघ्न सिन्हा, शकील अहमद, हेमंत सोरेन व सुबोधकांत ने की मुलाकात
राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से शनिवार को रिम्स स्थित पेईंग वार्ड में मुलाकात के लिए भाजपा के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शकील अहमद और झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष सह नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने मुलाकात की। इसके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय और हरियाणा के पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह भी अपनी पत्नी के साथ रिम्स पहुंचे।
लालू प्रसाद से मिलने पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शकील अहमद ने बताया कि राजद अध्यक्ष से उनका पुराना व्यक्तिगत संबंध है और वे महागठबंधन के नेता है, इधर हाल के दिनों में उनके खराब स्वास्थ्य है, स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के लिए वे शिष्टाचार मुलाकात करने के लिए रांची पहुंचे है और लालू प्रसाद के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की।
विभिन्न दलों के वरिष्ठ नेताओं के लालू प्रसाद से आज की मुलाकात को बेहद अहम माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि हेमंत सोरेन ने आगामी चुनाव में गठबंधन के मुद्दे पर भी चर्चा की। वहीं लगातार भाजपा के खिलाफ आग उगलते रहे पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का भी भाजपासे टिकट कटना इस बार तय है । हालांकि ये खबर भी उतनी ही पुख्ता है कि वे पटना साहिब से ही चुनाव लड़ेंगे । ऐसे में वो किस पार्टी से चुनाव लड़ेंगे मुलाकात के दौरान इस पर भी सहमति बनाने की कोशिश की गयी। वहीं बिहार में कांग्रेस को कितनी सीटें मिलनी चाहिए इस पर भी शकील अहमद खान लालू से चर्चा की। इसके अलावा झारखंड में महागठबंधन की क्या सूरत होगी और कौन दल कितनी सीटों पर किस्मत आजमाएंगे लालू से हेमंत इस मुद्दे पर बात की ।
गौरतलब है कि चारा घोटाले के तीन मामलों में सजायाफ्ता लालू प्रसाद की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें रांची स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा से इलाज के लिए रिम्स में भर्त्ती कराया गया था। वहीं जेल मैनुअल के एक हफ्ते में सिर्फ तीन लोग लालू यादव से मिल सकते हैं और विशेष अनुमति पर अन्य लोगों को भी मुलाकात की अनुमति दी जाती है।
सिन्हा/2.00/22दिसंबर18

Leave a Reply