देश

हिजबुल ने सैफुल्ला की मौत के बाद अबू अबिदा को बनाया नया चीफ कमांडर

नई दिल्ली (ईएमएस)। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है। हाल में ही सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर डॉ सैफुल्ला को ढेर कर दिया था। इसके बाद घाटी में हिजबुल ने अबू अबिदा उर्फ जुबैर को अपना नया कमांडर बनाया है। अब सुरक्षाबलों की हिट लिस्ट में अबू अबिदा आ गया है। बताया जा रहा है कि हिजबुल मुजाहिदीन ने जम्मू-कश्मीर में अबू अबिदा उर्फ जुबैर को अपना नया चीफ ऑपरेशनल कमांडर बनाया है।
अबू अबिदा, अनंतनाग के धारुना का रहने वाला है। इसके अलावा हिजबुल ने अनंतनाग के ही रहने वाले मुसअब-उल-इस्लाम उर्फ मोहम्मद अशरफ मौलवी को डिप्टी चीफ कमांडर बनाया है। गौरतलब है कि हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर रहे डॉ सैफुल्ला को श्रीनगर जिले के रंगरेत इलाके में हुई मुठभेड़ में मार गिराया गया था। उसके एक साथी को सुरक्षाबलों ने जिंदा दबोच लिया था। सैफुल्ला को इसी साल हिजबुल मुजाहिदीन ने अपना चीफ बनाया था।
जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा था कि चंद रोज पहले हुई भारतीय जनता पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या के पीछे सैफुल्ला का ही हाथ था। भाजपा नेताओं की हत्या में शामिल आतंकी अब्बास हिजबुल से ही लश्कर में गया था। सेना ने 72 घंटे के अंदर ही भाजपा नेताओं के हत्यारे का काम तमाम कर दिया।
वहीं, जम्मू कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने भाजपा नेताओं की हत्या के पीछे सैफुल्ला का हाथ होने से इनकार करते हुए कहा कि उस घटना के पीछे आतंकी संगठन लश्कर का हाथ था। उन्होंने सैफुल्ला के मारे जाने को बड़ी कामयाबी बताया और कहा कि हम उन आतंकियों की तलाश में हैं, जिनका भाजपा नेताओं की हत्या के पीछे हाथ था।
अनिरुद्ध, ईएमएस, 04 नवंबर 2020