खेल

पूर्व पाक कप्तान के अनुसार भारत और ऑस्ट्रेलिया में होगा कड़ा मुकाबला

कराची (ईएमएस)। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज तेज गेंदबाज रहे वकार यूनिस के अनुसार शुक्रवार से भारत ओर ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरु हो रही एकदिवसीय क्रिकेट सीरीज में कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। वकार के अनुसार इसका कारण यह है कि भारतीय टीम में कई अनुभवी ओर उभरते हुए तेज गेंदबाज व बल्लेबाज हैं। वहीं दूसरी ओर मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम में अनुभवी बल्लेबाजों डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ की वापसी हुई है। वकार का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया टीम भारत पर आक्रमण के इरादे से उतरेगी क्योंकि वह साल 2018 की हार का हिसाब बराबर करना चाहेगी।
विकार ने कहा , ‘‘आस्ट्रेलियाई टीम अपने घरेलू मैदान पर खेल रही है जिसका लाभ उसे मिलेगा। उसने अच्छा तेज गेंदबाजी आक्रमण तैयार किया है और वार्नर एवं स्मिथ की वापसी से वे काफी आत्मविश्वास से भरे हुए हैं हालांकि भारत के पास भी जसप्रीत बुमराह सहित कुछ अच्छे तेज गेंदबाज हैं जो काफी तेजी से उभरे हैं और उन्होंने आस्ट्रेलिया के अपने पिछले दौरे पर अच्छी गेंदबाजी की थी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भारत की बल्लेबाजी काफी प्रभावशाली है जिसमें चैत्तेश्वर पुजारा और आजिंक्य रहाणे जैसे टेस्ट प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी शामिल हैं इसलिए मुझे अच्छे मुकाबले की उम्मीद है।’’
पाकिस्तान के इस पूर्व कप्तान के अनुसार एडीलेड में पहले टेस्ट के बाद विराट कोहली की गैरमौजूदगी और रोहित शर्मा तथा इशांत शर्मा के कम से कम पहले दो टेस्ट में नहीं खेलने से भारत की श्रृंखला जीतने वाले उम्मीदों पर असर पड़ेगा। एडीलेड में पहले टेस्ट के बाद कोहली पितृत्व अवकाश पर जाएंगे जबकि रोहित और इशांत अब तक चोटों से नहीं उबर पाए हैं और दूसरे टेस्ट के बाद ही चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम से जुड़ पाएंगे। वकार ने कहा, ‘‘रोहित शीर्ष खिलाड़ी है जबकि इशांत काफी अनुभवी है और उसने काफी विकेट हासिल किए हैं और वे टेस्ट मैचों के लिए नहीं आ पाएंगे इससे भारतीय टीम की संभावनओं पर प्रभाव पड़ना तय है।
गिरजा/26नवंबर 2020 ईएमएस