खेल

तीसरे टेस्ट में दबाव के बीच उतरेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम : गावस्कर


मेलबर्न (ईएमएस)। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि दूसरे टेस्ट में मिली करारी हार के कारण सिडनी क्रिकेट मैदान पर खेले जाने वाले बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम दबाव में होगी। इसका कारण यह है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को सीरीज में बढ़त के बाद प्रकार के हालातों काम ही सामना करना पड़ा है।
भारतीय टीम ने जिस प्रकार एडिलेड की हार से उबरकर वापसी की है उससे मेजबान टीम सकते में आ गयी है क्योंकि उसने दूसरा टेस्ट नियमित कप्तान विराट कोहली के साथ ही रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी के बिना ही जीता है। वहीं इस मामले में जब गावस्कर से पूछा गया कि क्या अब ऑस्ट्रेलियाई टीम पर दबाव होगा, उन्होंने कहा, ‘निश्चित तौर पर। वे इस तरह की के हालात की आदत नहीं हैं। जब भी वे पहला टेस्ट जीत लेते हैं, तब सीरीज जीत जाते हैं। एडीलेड की जीत के बाद भी कुछ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर 4-0 से जीत की बात कर रहे थे। अब आप जान गए हैं कि यह कैसी टीम है। यह ऐसी टीम नहीं है जो आपको हावी होने का मौका देती है।’
गावस्कर ने कहा, ‘जिस तरह से आजिंक्य रहाणे ने टीम की कप्तानी की है उसके लिए वह प्रशंसा के पात्र बने हैं। जिस प्रकार से उनकी तारीफ हो रही थी, उसको ऑस्ट्रेलियाई कमेंट्री बॉक्स के आसपास रहने वालों ने जाना है। इस दौरान कुछ ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज भी शामिल थे।’ उन्होंने कहा, ‘इसलिए यह देखकर खुशी हुई कि वे लोग उनकी कप्तानी की तारीफ कर रहे हैं। इनमें रिकी पोंटिंग, एडम गिलक्रिस्ट, माइक हसी, शेन वॉर्न जैसे दिग्गज शामिल थे जो रहाणे की कप्तानी की तारीफ कर रहे थे।’ गावस्कर ने हालांकि साफ किया कि विराट कोहली टेस्ट कप्तान हैं और उनके पैटरनिटी लीव से लौटने के बाद उन्हें ही यह जिम्मेदारी संभालनी चाहिए।
गिरजा/ईएमएस30दिसंबर 2020