इंदौर

कोविड मरीजों के उपचार के संबंध में वैज्ञानिक परिचर्चा आज


इन्दौर (ईएमएस)। इन्दौर में कोविड मरीजों की बढ़ती हुई संख्या, गंभीर रोगियों के उपचार, उपचार में समरसता के लिये एमजीएम मेडिकल कॉलेज के मेडिसिन विभाग एवं इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के तत्वाधान में 8 अप्रैल 2021 को प्रातः 12 बजे से एमजीएम मेडिकल कॉलेज के सभागृह में एक वैज्ञानिक परिचर्चा का आयोजन किया गया है।
एमजीएम मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता डॉ. संजय दीक्षित ने बताया कि परिचर्चा में कोविड के वर्तमान स्वरुप, उपचार में आवश्यक जांचे एवं सी टी स्कैन की आवश्यकता के साथ ही ऑक्सीजन का सही उपयोग एवं कम गंभीर रोगियों को घर पर ही होम आइसोलेशन में दिये जाने वाले उपचार एवं गंभीर रोगियों में रेमडेसिविर इंजेक्शन के उपयोग की नवीन गाईडलाईन्स एवं अन्य दवाईयों की आवश्यकता के बारे में चर्चा की जाएगी।
इस परिचर्चा में प्राध्यापक एवं विभागाध्यक्ष मेडिसिन डॉ. वी.पी. पाण्डे, प्राध्यापक एवं विभागाध्यक्ष टीबी एण्ड चेस्ट डॉ. सलिल भार्गव, सह प्राध्यापक मेडिसिन डॉ. अशोक ठाकुर एवं सहायक प्राध्यापक मेडिसिन डॉ. प्रणय बाजपेयी के व्याख्यान होगें। व्याख्यान में सांसद श्री शंकर लालवानी, मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट एवं संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा भी विशेष रूप से शामिल होंगे। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सदस्यगण ऑनलाईन वर्चुअल मीट के माध्यम से व्याख्यान में हिस्सा लेंगे तथा निजी चिकित्सालयों के प्रतिनिधि व्यक्तिगत रुप से महाविद्यालय के सभागृह में भाग लेंगें।