मनोरंजन

जब सपने आंखों के बिना देखे जा सकते हैं तो आंखों के बिना पूरे भी किए जा सकते हैं

मुंबई से ज्ञानेंद्र त्रिपाठी

मुंबई, । ज़ी टीवी के प्राइमटाइम शो ‘दिल ये ज़िद्दी है‘ के दिलचस्प प्रोमो का प्रसारण शुरू हुआ है, तब से ही लोगों की नजरें इस शो पर टिकी हुई हैं। इस शो में काजल नाम की एक साधारण लड़की की कहानी है, जो अपनी जिंदगी में बड़े धैर्य के साथ अपने भाग्य को स्वीकार करते हुए उत्साह से आगे बढ़ती है। जब उसे पता चलता है कि वो ‘रेटिनिटिस पिगमेंटोसा‘ नाम की एक अनुवांशिक बीमारी से ग्रस्त है, जिसमें समय के साथ आंखों की रोशनी चली जाती है, तब वो अपनी किस्मत से हार मानने के बजाय उन सपनों को पूरा करने निकलती है, जिसे उसने बंद आंखों से देखे थे। वो जानती है कि उन सपनों को पूरा होते देखने के लिए उसके पास आंखें नहीं है। लेकिन वो खुद से कहती है – ‘‘यदि मैंने ये सपने बंद आंखों से देखे थे, तो क्या इसे पूरे करने के लिए मुझे आंखों की रोशनी की जरूरत है।‘‘

मैनोर रामा पिक्चर्स के निर्माण में बना ‘दिल ये ज़िद्दी है‘ जिंदगी के हल्के-फुल्के पलों की झलक दिखाता है। इस शो का प्रीमियर 12 नवंबर को होने जा रहा है और इसका प्रसारण सप्ताह के दिनों में शाम 7.30 बजे होगा।

झांसी की पृष्ठभूमि पर आधारित इस शो में काजल नाम की एक 19 वर्षीय उत्साही और प्रतिभाशाली लड़की है, जिसका अपने सपनों के प्रति अटूट विश्वास है। वो एक दिन सारी दुनिया जीतना चाहती है। एक ओर तो वो बहुत शरारती है, जिसे हर समय कुछ ना कुछ खुराफात सूझती रहती रहती है और वो अपने पड़ोसी और बेस्ट फ्रेंड रोचक (शोएब अली) से शर्त लगाने और उससे जीतने का कोई मौका नहीं गंवाना चाहती। वहीं दूसरी ओर, उसकी बकेट लिस्ट में बहुत-सी योजनाएं हैं जिसमें वो दुनिया भर में घूमना चाहती है और अपना एक मुकाम हासिल करना चाहती है। अपना मनोरंजन करने और कुछ पॉकेट मनी कमाने के उद्देश्य से वो झांसी के किले में आने वाले विदेशी पर्यटकों को मसालेदार कहानियां सुनाती है और सारा दिन उनके साथ बिताती है। वो उनके फोन नंबर और पते भी ले लेती है, ताकि जब वो उनके देश में जाए तो उनसे मिले। आप उसे अक्सर यह कहते हुए सुनेंगे-‘11 मुल्कों में मेरी पहचान है‘।

ज़ी टीवी की बिजनेस हेड अपर्णा भोसले ने कहा, ‘‘ज़ी टीवी का अगला प्राइमटाइम शो ‘दिल ये ज़िद्दी है‘ हमारी ब्रांड फिलॉसफी – ‘आज लिखेंगे कल‘ की खूबसूरत झलक दिखाता है। इतनी कठिन परिस्थितियों में भी हमारी लीडिंग लेडी काजल हौसले नही हारती।

एक्टर मेघा रे इसमें प्रमुख नायिका काजल के रोल में नजर आएंगी, वहीं रोहित सुचंती एवं शोएब अली लीड रोल निभाएंगे। सचिन खुराना, सौरभ शर्मा, हेतल यादव और शुभांशी रघुवंशी भी टेलीविजन पर अब तक के अभूतपूर्व किरदारों में नजर आएंगे।

काजल का किरदार निभाने को लेकर मेघा रे कहती हैं, ‘‘मुझे लगता है कि हम सभी में काजल की तरह उत्साह होना चाहिए। वो एक छोटे शहर की लड़की है, जिसे अपनी जिंदगी से कोई शिकायत नहीं है।

इस शो के बारे में बात करते हुए रोहित सुचंती ने कहा, ‘‘यह शो ताजा हवा के झोंके की तरह है। यह ऐसा है जो मैंने इससे पहले न देखा और न ही कभी इस तरह का काम किया।

इस शो में काजल के दोस्त और दुश्मन दोनों की भूमिका निभा रहे शोएब अली बताते हैं, ‘‘मुझे इस शो का हिस्सा बनकर मेघा रे और रोहित सुचंती के साथ काम करने का बेसब्री से इंतजार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *