ताज़ा खबर

छह दिसम्बर को लेकर हाई अर्लट,लगाये एक दर्जन सेक्ट्रर मजिस्ट्रेट

अलीगढ़। छह दिसम्बर को लेकर पुलिस-प्रशासन अलर्ट हो गया है। सुरक्षा के मद्देनजर शहर को छह सेक्टरों में बांट 12 मजिस्ट्रेटों की डय़ूटी लगाई जाएगी। इस दिन किसी भी तरह का कोई नया कार्यक्रम आयोजित नहीं होगा। प्रमुख सचिव गृह ने इस संबंध में आदेश दिए हैं।
पांच दिसम्बर की रात्रि से सेक्टर स्कीम लागू
अयोध्या प्रकरण को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद अलीगढ़ शांत रहा। अब पुलिस-प्रशासन छह दिसम्बर को लेकर अलर्ट हो गया है। प्रशासन द्वारा शहर में सेक्टर स्कीम लागू कर मजिस्ट्रेटों की डय़ूटी लगाने का खाका तैयार कर लिया गया है। बीते दिनों अयोध्या प्रकरण को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने से पहले जिस तरह से पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट रहा था। उसी तरह से छह दिसम्बर से पूर्व पांच दिसम्बर की रात आठ बजे से शहर में सेक्टर स्कीम लागू कर दी जाएगी। जहां दो शिफ्ट में सुबह आठ से रात्रि आठ व रात्रि आठ से सुबह आठ बजे तक मजिस्ट्रेट की डय़ूटी रहेगी। जिनके साथ एक पुलिस अधिकारी भी तैनात किए जाएंगे।
छह दिसम्बर को परंपरागत तरीके से बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी काला दिवस व बजरंगदल, विहिप द्वारा शौर्य दिवस के रूप इस दिन को मनाते हुए हवन-यज्ञ किया जाता है। हालांकि इस बार अयोध्या का फैसला आने के बाद स्थिति बदल गई है। ऐसे में प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है।
किस सेक्टर में किस मजिस्ट्रेट की रहेगी डय़ूटी
सेक्टर मजिस्ट्रेट पुलिस अफसर
सब्जी मंडी अधिशासी अभियंता, जल निगम-एसडीएम कोल निरीक्षक, क्राइम ब्रांच
मदारगेट जिला गन्ना अधिकारी-आबकारी निरीक्षक मदारगेट चौकी प्रभारी
तुर्कमान गेट सहायक निदेशक कारखाना-अधि.अभि.नलकूप निरीक्षक, क्राइम ब्रांच
देहलीगेट अधि.अभि.नगर निगम-सहा.अभि.राजकीय निर्माण एसओ-जवां व लोधा
रसलगंज सहा. अभि.ड्रेनेज-डीएसटीओ निरीक्षक, क्राइम ब्रांच
जमालपुर असि.मैनेजर, जिला उद्योग-सहा.निदे.सेवायोजन एसएसआई, सिविल लाइन
एडीएम सिटी राकेश मालपाणी का कहन है कि छह दिसम्बर के मद्देनजर पांच दिसम्बर की रात्रि आठ बजे से सेक्टर स्कीम लागू कर दी जाएगी। शहर को छह सेक्टरों में बांटकर 12 मजिस्ट्रेट व पुलिस अफसरों की डय़ूटी लगाई जाएगी। किसी भी नए कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी जाएगी।
गोविन्द/01दिसम्बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *