ताज़ा खबर

विधायक की नातिनी के विवाह समारोह में सिंधिया और कमलनाथ एक साथ

मुरैना । जौरा विधायक बनवारी लाल जापथाप की नातिनी के विवाह समारोह में सम्मलित होने मुख्यमंत्री कमलनाथ श्रीमंत ज्योतिरदित्य सिंधिया के साथ हैलीकॉप्टर से मुरैना पहुंचे। उनके साथ प्रभारी मंत्री लाखन सिंह और अपेक्स बैंक के चेयरमेन अशोक सिंह तथा मुरैना के सभी विधायक मौजूद थे। अपने निर्धारित समय के अनुसार मुख्यमंत्री कमलनाथ दो बजे दुबे गार्डन जौरा रोड पर विधायक बनवारीलाल शर्मा के नातनी के विवाह समारोह में सम्मलित हुए। इस अवसर पर उनका उपस्थित लोगों ने स्वागत किया। सबसे पहले मुख्यमंत्री और ज्योतिरादित्य सिंधिया विधायक बनवारी लाल जापथाप से मिलने पहुंचे उन्होंने स्वास्थ्य के बारे में जानकरी ली और उन्हें जल्द ही स्वास्थ्य लाभ मिले ईश्वर से कामना की। इसके उपरांत मुख्यमंत्री कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया नवदम्पत्ति को आशीर्वाद देने मंच पर पहुंचे जहां उन्होंने वर वधु का आशीर्वाद दिया। इस दौरान विधायक ऐदल सिंह कंषाना, रघुराज कंषाना गिर्राज डण्डौतिया, बैजनाथ कुशवाह, कमलेश जाटव उपस्थित सभी राजनेताओं ने वर वधु को आशीर्वाद देते हुए उनके जीवन की मंगल कामना की। कार्यक्रम में चंबल संभाग की कमिश्नर श्रीमती रेनू तिवारी, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डीपी गुप्ता, डीआईजी अशोक गोयल, कलेक्टर श्रीमती प्रियंका दास, पुलिस अधीक्षक डॉ असित यादव सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि, अधिकारी पत्रकार एवं पार्षदगण आदि उपस्थित थे। यहां बतादें कि बनवारीलाल जापथाप विधायक जौरा के पुत्र मुकेश शर्मा के प्रधानाध्यापक की पुत्री मोनिका के संग पत्रकार राजीव दांतरे के पुत्र धुव के साथ सम्पन्न होने जा रहा था। इस दौरान सभी अतिथिगणों ने उनको शुभ आशीष प्रदान किया।
भीड को नहीं रोक पाई पुलिस
मुख्यमंत्री कमलनाथ व ज्योतिरादित्य के आगमन पर दुबे गार्डन में एक स्पेशल कक्ष बनाया गया था जहां केवल व्हीआईपी और मोस्ट व्हीआईपी लोगों को ही प्रवेश दिये जाने के निर्देश पुलिस अधिकारियों ने दिये थे लेकिन जैसे ही नेता द्वय का आगमन हुआ वैसे ही उनके साथ लगी भीड ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को फैल कर दिया और धक्का देकर बेरीगेट्स हटा दिये और भीड अंदर घुस गई। बमुश्किल कुछ लोगों को पुलिस बाहर निकाल पाई शेष लोगों की भीड ने भी मुख्यमंत्री और ज्योतिरादित्य सिंधिया और मंत्री लाखन सिंह तथा विधायकों को ठीक से मिलना भी कठिन हो गया।
नेताओं के आगे मजबूर रही पुलिस की व्यवस्था
मुख्यमंत्री का शादी समारोह के दौरान यह दूसरी बार आगमन हुआ था उसके लिए पुलिस ने एबी रोड और जौरा रोड पर काफी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे और पुलिस की माने तो नेता स्वयं ही सुरक्षा व्यवस्था को बिगाडने में लगे थे, पुलिस ने काफी तैनाती की थी जिससे सुरक्षा में कोई कमी न रह जाये। लेकिन नेताओं ने न तो गार्डन के बाहर ठीक से पार्किंग होने दी और न ही नेताओं की भीड मुख्यमंत्री के पीछे से हटी। कार्यक्रम में आईजी, डीआईजी, एसपी, कलेक्टर, कमिश्नर सभी अधिकारी मौजूद थे लेकिन नेताओं के आगे व्यवस्था मजबूर थी।
आगुवानी करने पहुंचे विधायक
मुख्यमंत्री कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के आगमन पर उनका स्वागत और आगुवानी करने के लिए प्रभारी मंत्री लाखन सिंह, अशोक सिंह चेयर मेन अपेक्स बैंक, विधायक ऐदल सिंह कंषाना, गिर्राज डण्डोतिया, कमलेश जाटव, बैजनाथ कुशवाह, कॉग्रेंस जिला अध्यक्ष राकेश मावई सहित कई कांग्रेसियों ने हैलीपेड पर स्वागत किया और इसके बाद वीरेन्द्र हर्षाना ने माधवराव सिंधिया के नगर के द्वार पर भव्य स्वागत किया, इसके बाद दुबे गार्डन में पहुंचने पर बनवारीलाल शर्मा विधायक उनके पुत्र मुकेश प्रदीप व नागे शर्मा ने गुलदस्ता भेंट कर उनका स्वागत किया।
/चन्द्रबली सिंह / 30 नवम्बर 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *