मध्य प्रदेश

खुले में पेशाब करने से रोकने पर व्यक्ति की हत्या की

नई दिल्ली । बीती रात घर के बाहर अपनी पत्नी के साथ बैठे युवक ने पड़ोस में रहने वाले बुजुर्ग को खुले में पेशाब करने से रोका। इस बात पर दोनों के बीच बहस हो गई और युवक ने बुजुर्ग को थप्पड़ मार दिया। बढ़ते बहस के बीच बुजुर्ग का बेटा बचाव में आया। जिसके बाद बेटे ने पत्थर को स्लैब उठाकर युवक की छाती पर दे मारा, जिससे उसकी मौत हो गई। पूरे मामले में पुलिस ने मर्डर का केस दर्ज किया है। डीसीपी चिन्मय विश्वास के अनुसार रविवार देर रात 12:39 और 12:49 बजे नेहरू कैंप झुग्गी से झगड़े की दो कॉल आई। वही ऐम्स ट्रामा सेंटर से भी लीलू (26) की मौत की खबर आई। पुलिस की गठित 2 टीमों में से एक अस्पताल गई, जबकि दूसरी झगड़े की कॉल कर गई।
मृतक के भाई संजय ने बताया कि रात लगभग 12:15 बजे पब्लिक टॉयलेट से वहा नहा कर आ रहे थे। इसी बीच रवि, नीलकमल, उसके पिता मगमोहन और मां मीरा उसके भाई लीलू को पीट रहे थे। बाद में जख्मी हालत में भाई उसे अस्पताल लेकर गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।
जांच में पता चला कि मान सिंह (65) अपने घर के नजदीक खुले में पेशाब कर रहे थे, जिस पर नजदीक बैठे लीलू ने उन्हें टोका। इसके बाद दोनों के बीच हुई बहस के चलते लीलू ने उन्हें थप्पड़ मार दिया, जिस पर मानसिंह के दोनों बेटे भी मौके पर पहुंच गए। इसी बीच रवि ने पत्थर उठाकर लीलू को मार दिया, जिससे वह जख्मी हो गया। पुलिस के अनुसार लीलू गोविंदपुरी खाने का घोषित अपराधी था, जिस पर लूटपाट, झपटमारी हमले और आर्म्स एक्ट के 17 मुकदमे दर्ज है। बिहार पुलिस ने मामले में दोनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मृतक के परिजनों के अनुसार लीलू के तीन बेटे व एक लड़की है और घर पर कमाने वाला अकेला वही व्यक्ति था। लीलू की मां के अनुसार पिंकी को टीबी है, इसलिए वह रात को बाहर खुले में पत्नी के साथ सोता था।
हर्षिता/4 जून 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *