मध्य प्रदेश

खेलों से शरीर और मन स्वस्थ रहते हैं : राज्यपाल श्री टंडन

  • राष्ट्रीय खेल दिवस के विजेता खिलाड़ी पुरस्कृत
    भोपाल। राज्यपाल लालजी टंडन ने आज राजभवन में राष्ट्रीय खेल दिवस (29 अगस्त) पर आयोजित विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं के प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। उन्होंने कहा कि जिंदगी में मनुष्य को बहुत-सी समस्याओं से जूझना पड़ता है, परंतु खेल एक ऐसी विधा है, जो व्यक्ति को स्वस्थ शरीर के साथ दिमागी शांति भी प्रदान करती है।
    राज्यपाल ने कहा कि बच्चा जब जन्म लेता है, तो हाथ- पैर चलाकर स्वयं खेलने लगता है। यहीं से खेल प्रक्रिया प्रारंभ हो जाती है। राज्यपाल श्री टंडन ने कहा कि लगभग 25 वर्ष बाद आज राजभवन में पहली बार यह प्रतियोगिता आयोजित हुई। राज्यपाल ने घोषणा की कि अब हर साल राजभवन में यह खेल प्रतियोगिता आयोजित होगी, जिससे राजभवन के सभी अधिकारी -कर्मचारी और उनके परिजन खेलों का आनंद ले सकें और स्वस्थ रहें।
    राजभवन में आयोजित खेल प्रतियोगिताओं में बैडमिंटन शतरंज, नींबू चम्मच दौड़, 500 मीटर दौड़, रस्साकशी जैसे खेल आयोजित किए गए थे, जिसमें राजभवन परिवार के 50 बच्चे तथा 206 अधिकारियों-कर्मचारियों एवं राजभवन में रहने वाले परिवारों के सदस्यों ने हिस्सा लिया। राजभवन के ए.डी.सी., सुरक्षा अधिकारी एवं सहायक सत्कार अधिकारी के संयोजन एवं मार्गदर्शन में आयोजित खेल कार्यक्रम में राजभवन की पी.एस.ओ. (पुरूष टीम), पी.एस.ओ. (महिला टीम), कंपनी टीम, बालक-बालिका जूनियर वर्ग, सीनियर वर्ग ने भाग लिया। सुरक्षा अधिकारी नीरज ठाकुर ने आभार व्यक्त किया एवं संचालन राजभवन के विशेष सहायक राजेश गुप्ता बरसैया ने किया।
    हरि प्रसाद पाल / 12 नवम्बर, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *