मध्य प्रदेश

शादी के लिए 4 बच्चों की मां को राजी करने के लिए अगवा की 9 साल की बच्ची

नई दिल्ली । इश्क में नाकाम होकर किसी को पाने के लिए हर हद तक गुजरने के कई किस्से- कहानी मशहूर है। रोहिणी के विजय विहार इलाके से ऐसा ही एक मामला सामने आया है। यहां एक आशिक ने 4 बच्चों की मां को शादी के लिए राजी करने के लिए उसकी ही 9 वर्षीय बच्ची को अगवा कर लिया। परंतु मामले में मुस्तैदी दिखाते हुए पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही आरोपी को पकड़ लिया। गौरतलब है कि दिल्ली के विजय विहार निवासी कमलेश अपने उम्र से बड़ी और 4 बच्चों की मां से दिल लगा बैठा। कुछ दिन तक उसकी इश्क की कहानी ठीक-ठाक रही, लेकिन कुछ महीने बाद वह महिला पर कमलेश शादी का दबाव बनाने लगा। परंतु महिला ने शादी करने से मना कर दिया, जिसके बाद दबाव बनाने के लिए 28 वर्षीय कमलेश ने महिला की केवल 9 साल की बेटी का अपहरण कर लिया। पुलिस ने बताया कि 2 जून शाम पुलिस को घर के पास से एक बच्ची के गायब होने की जानकारी मिली। पीड़ित बच्ची अपनी मां और भाई बहनों के साथ बुध विहार इलाके में रहती है। परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर होने की वजह से क्या साफ था कि पैसे के लिए बच्ची का किडनैप नहीं किया गया। आशंका थी कि उसके साथ कोई अनहोनी ना हो गयी हो।
जिसके बाद बच्ची को खोजते हुए पुलिस की कई टीमों ने आस- पास पड़े खाली प्लाट, स्कूल आदि को देखा और लगभग 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को भी खंगाला। एक फुटेज में बच्ची एक बाइक सवार युवक से बात करती दिखाई दी और उसकी बाइक पर बैठकर जाती दिखी। जिसके बाद आगे की जांच करते हुए पुलिस ने आरोपी युवक की पहचान की, जो कि पेशे से राजमिस्त्री का काम करने वाला कमलेश निकला। दरअसल कुछ महीने पहले महिला के घर की छत की मरम्मत का काम करने आए कमलेश की पहचान पीड़ित बच्ची की मां हो गई। बाद में यह पहचान इतनी आगे बढ़ गई कि कमलेश को महिला से इश्क हो गया और वह महिला पर शादी का दबाव बनाने लगा। परंतु 4 बच्चों की मां बनी उसकी प्रेमिका उसे टालती रही, जिसके चलते आरोपी ने महिला की बेटी का अपहरण कर लिया।
पुलिस ने बताया कि बच्ची अपने घर के पास की दुकान से कुछ सामान लेने गई थी, जहां से काफी देर बाद भी वह वापस नहीं लौटी। पुलिस जांच में पता चला कि आरोपी बच्ची को ट्रेन से अपने गांव यूपी के महोबा डिस्टिक ले गया है। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने तुरंत वहां की पुलिस से संपर्क किया और आरोपी युवक को महोबा रेलवे स्टेशन से बच्ची के साथ धर दबोचा। आरोपी आशिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।
हर्षिता/ 5 जून 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *