देश

अमित शाह 18 को जामताड़ा आएंगे, तैयारियां जोर-शोर से

रांची। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 18 सितंबर को झारखंड के जामताड़ा से जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत करेंगे। विधानसभा चुनाव के ठीक अमित शाह के इस दौरे को राजनीतिक दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है और जामताड़ा में होने वाली सभा से ही पार्टी की ओर से चुनाव अभियान की औपचारिक शुरुआत हो जाएगी।
पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण प्रभाकर ने बताया कि अमित शाह का जामताड़ा कार्यक्रम ऐतिहासिक होगा, इसमें पूरे संतालपरगना के एक लाख जुटेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष जामताड़ा से जन आशीर्वाद यात्रा शुरू करेंगे, जो संतालपरगना के सभी विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल समेत संगठन के अन्य नेता दुमका पहुंच रहे है और अगले दो-तीन दिनों तक क्षेत्र में ही कैंप करेंगे। भाजपा एसटी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रामकुमार पाहन ने बताया कि जनजाति समाज के लोग पारंपरिक वेशभूषा में अमित शाह का स्वागत करेंगे।
अमित शाह के कार्यक्रम को सफल बनाने में राज्य के श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण मंत्री राज पलिवार भी जुटे हुए हैं।कार्यक्रम को लेकर राज पलिवार ने मधुपुर स्थित अपने आवास में पार्टी के जिलाध्यक्ष ,मंडल अध्यक्ष बूथ प्रमुख एवं प्रमुख कार्यकर्ताओं संग बैठक की।राज्य के मुख्यमंत्री इस यात्रा के माध्यम से अपने पूरे 5 वर्षों के कार्यकाल को लेकर जनता के बीच जाएंगे एवं लोगों से विकास करने के लिए फिर से आशीर्वाद मांगेगे।ता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह देश के गृह मंत्री बनने के बाद संथाल परगना में पहली बार आ रहे हैं।साथ ही अमित शाह जन आशीर्वाद यात्रा के माध्यम से केंद और राज्य सरकार के कार्यों का लेखा जोखा लोगों के बीच रखेंगे। जन आशीर्वाद यात्रा का प्रथम चरण 18 से 25 सितंबर तक संथाल परगना में चलेगा। यह यात्रा संथाल परगना के 18 विधान सभा क्षेत्र में जाएगी।मंत्री राज पलिवार ने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास के नेतृत्व में सरकार ने जमकर विकास किया है।सरकार ने सबको साथ लेकर चलने का काम किया है । राज्य में विकास कार्य तेजी से हुए हैं यह देख कर विरोधी भी परेशान हैं।राज पलिवार ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि सभी कार्यकर्ता जामताड़ा पहुंचकर देश के गृह मंत्री अमित शाह का स्वागत करें।
सिन्हा/1.55/16सितंबर19

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *