खेल

स्मिथ और वार्नर की टी-20 टीम में वापसी, स्टॉयनिस बाहर

मेलबोर्न, 08 अक्टूबर (वार्ता) बेन मैक्डरमॉट और बिली स्टेनलेक को श्रीलंका और पाकिस्तान के साथ होने वाली ट्वंटी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है जबकि पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ और ओपनर डेविड वार्नर की टीम में वापसी हुई है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। मैक्डरमॉट के अलावा स्टार बल्लेबाज स्मिथ और वार्नर को भी इस सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। हालांकि मार्कस स्टॉयनिस को बाहर कर दिया गया है। स्टॉयनिस विश्व कप में मात्र 87 रन बना पाए थे और चोटों से जूझ रहे थे।

ऑस्ट्रेलिया टीम के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा, “हम स्मिथ और डेविड का ट्वंटी-20 टीम में स्वागत करते हैं। स्मिथ सभी प्रारुप में बेहतरीन बल्लेबाज है जबकि वार्नर ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ट्वंटी-20 में सर्वश्रेष्ठ स्कोरर हैं। इसके अलावा उन्होंने इस वर्ष आईपीएल में भी सबसे ज्यादा रन बनाए। हमने इस सीरीज के लिए जो टीम चुनी है वह हर मैच की परिस्थिति के अनुकूल फिट बैठती है और काफी संतुलित है।”

होन्स ने कहा, “हम अपने तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त हैं। मिशेल स्टार्क लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में हैं और वह किसी भी पिच पर बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं। पैट कमिंस विश्व स्तरीय दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज हैं। एंड्रयू टाई भी विकेट निकालने में सक्षम है जबकि बिली स्टेनलेक टीम के महत्वपूर्ण गेंदबाज हैं और केन रिचर्डसन सीमित ओवरों के बेहतरीन खिलाड़ी हैं।”

उन्होंने कहा, “बल्लेबाजी में हमने शीर्ष और मध्यक्रम में बेहतरीन बल्लेबाजों का चयन किया है। ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैक्डरमॉट, एश्टन टर्नर और एलेक्स कैरी मध्य क्रम के शानदार बल्लेबाजों में शामिल हैं जबकि शीर्ष क्रम में आरोन फिंच, वार्नर और स्मिथ है। स्पिनर के तौर पर हमारे पास एश्टन एगर और एडम जम्पा हैं जो सभी परिस्थिति में एक बेहतर टी-20 गेंदबाज साबित हुए हैं।”

ऑस्ट्रेलिया को पहले श्रीलंका के साथ 27 अक्टूबर से तीन मैचों की ट्वंटी-20 सीरीज खेलनी है जबकि इसके बाद तीन नवम्बर से उसे पाकिस्तान के साथ भी तीन ट्वंटी-20 मैच और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

शोभित राज

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *